फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स ने कैरिन पांसा को ग्लोबल एंबेसडर ऑफ पब्लिशिंग एंड एजुकेशन अवार्ड से किया सम्मानित


फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स (FIP) ने इंटरनेशनल पब्लिशर्स एसोसिएशन (IPA) की अध्यक्ष कैरिन पांसा को “ग्लोबल एंबेसडर ऑफ पब्लिशिंग एंड एजुकेशन ” अवार्ड से सम्मानित किया। पुरस्कार समारोह भारत सरकार के केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष सरकार, एफआईपी अध्यक्ष श्री नवीन गुप्ता और एफआईपी महासचिव श्री प्रणव गुप्ता की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम “प्रकाशन में परिवर्तनकारी रुझान: आईपी, तकनीक, डेटा और एआई के माध्यम से भविष्य को आकार देना” के दौरान आयोजित किया गया।
ब्राजील के साओ पाउलो में स्थित एक अग्रणी बच्चों की पुस्तक प्रकाशन गृह, गिरासोल ब्रासिल में प्रबंध भागीदार और प्रकाशन निदेशक के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए प्रसिद्ध कैरिन पांसा ने साक्षरता को आगे बढ़ाने और उच्च गुणवत्ता वाली पठन सामग्री तक पहुंच को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। साक्षरता को बढ़ावा देने की उनकी प्रतिबद्धता और प्रकाशन की स्वतंत्रता की वकालत उनके शानदार करियर की आधारशिला रही है। ब्राज़ीलियाई बुक चैंबर के अध्यक्ष के रूप में और अब इंटरनेशनल पब्लिशर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में पांसा प्रकाशन समुदाय के भीतर समावेशिता, विविधता और वकालत के मूल्यों को अपनाते हुए वैश्विक साक्षरता प्रयासों का समर्थन करना जारी रखे हुए हैं।
प्रकाशन उद्योग में उनके योगदान को मान्यता देने के लिए फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स ने कैरिन पांसा को “ग्लोबल एंबेसडर ऑफ पब्लिशिंग एंड एजुकेशन” की उपाधि से सम्मानित किया है। अपने दूरदर्शी नेतृत्व और अथक समर्पण के माध्यम से कैरिन ने किताबों की दुनिया पर एक अमिट छाप छोड़ी है। प्रकाशकों, शिक्षकों और पाठकों को साहित्य की परिवर्तनकारी शक्ति को अपनाने के लिए प्रेरित किया है।